Ducati-DesertX Rally Bike: 23.70 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च
भारत में लग्जरी बाइक्स को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। अक्सर एडवेंचर के शौकीन लोग दमदार इंजन और फीचर्स वाली बाइक्स के साथ लंबे सफर पर निकलते हैं। इसी को देखते हुए Ducati की ओर से DesertX Rally बाइक को इंडिया में लॉन्च किया गया है। डुकाटी ने अपनी नई बाइक को 23.70 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। इस बाइक के लिए पहले से ही बुकिंग जारी हैं। लेकिन चार मई के बाद इसे कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर डिस्प्ले किया जाएगा। बाइक की डिलीवरी भी मई के आखिर तक शुरू की जाएगी।

सस्पेंशन सिस्टम शानदार
DesertX Rally की सबसे बड़ी खासियत इसमें मिलने वाला सस्पेंशन सिस्टम है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह कायाबा का प्रतिस्पर्धी ग्रेड उपकरण है, जो स्टैंडर्ड बाइक के सस्पेंशन की भी आपूर्ति करता है। इस फुली एडजस्टेबल 48 मिमी क्लोज कार्ट्रिज यूएसडी फोर्क में अब 250 मिमी का ट्रैवल मिलता है जो 20 मिमी तक बढ़ाया गया है। इसके अलावा इसमें नया रियर शॉक लगाया गया है, जो फुली एडजस्टेबल है और उच्च और निम्न स्पीड कम्प्रेशन डंपिंग के साथ आता है। रियर सस्पेंशन का ट्रैवल भी 20 मिमी तक बढ़ाया है और अब यह 240 मिमी का हो गया है, जबकि इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस 280 मिमी तक बढ़ाई गई है।
Read more: New Car Launch May 2024: नई कारों को लॉन्च करने की तैयारी में कई कंपनियां

सीट की ऊंचाई बढ़ गई
हालांकि इसका एक गलत असर यह पड़ा है कि इसकी सीट की ऊंचाई बढ़ गई है। यह पहले 875 मिमी की थी, जो अब बढ़कर 910 मिमी हो गई है। DesertX Rally-रेड थीम को पूरा करने वाला एक उच्च वृद्धि वाला फ्रंट फेंडर और एक अच्छा दिखने वाला कार्बन-फाइबर संप गार्ड दिया गया है। Ducati ने ट्यूब वाले टायरों के साथ मजबूत स्पोक वाले व्हील्स का इस्तेमाल किया है।
Read more: Bajaj Pulsar NS400Z: नई 400cc पल्सर से उठा पर्दा

इंजन और फिचर्स
Ducati DesertX Rally बाइक में कंपनी की ओर से 937 सीसी का ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है। जिससे इसे 110 हॉर्स पावर और 92 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक में 21 लीटर के पेट्रोल टैंक को दिया गया है। बाइक की सर्विस 24 महीने या 15 हजार किलोमीटर पर होगी और हर 30 हजार किलोमीटर पर इसके वॉल्व को चेक करवाना होगा। डेजर्टएक्स रैली स्टैंडर्ड एडिशन के समान 937cc टेस्टास्ट्रेटा ट्विन-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 9,250 आरपीएम पर 108 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 92 एनएम जेनरेट करता है।

6 राइडिंग मोड
बाइक में 6 राइडिंग मोड- अर्बन, स्पोर्ट, टूरिंग, वेट, एंडुरो और रैली हैं। अन्य फीचर्स में ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल है। Ducati DesertX Rally बाइक को खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया है, जो लंबे सफर पर जाने के साथ ही हर तरह की सड़क पर बाइक को चलाने का अनुभव करना चाहते हैं।
इस बाइक में हाई फ्रंट मडगार्ड के साथ स्प्लिट ब्रेक लाइन, स्पोक्ड रिम्स, केवाईबी शॉक अर्ब्जाबर, 280 एमएम की ग्राउंड क्लियरेंस, चार पावर मोड्स और तीन पावर लेवल, क्रूज कंट्रोल, फुल एलईडी लाइट्स, पांच इंच कलर्ड टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, विली कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन, वेट, एंडयूरो और रैली मोड्स, कार्नरिंग एबीएस, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को दिया गया है।
- Rupinder Kaur, Organic Farming: फार्मिंग में लाखों कमा रही पंजाब की महिला - March 7, 2025
- Umang Shridhar Designs: ग्रामीण महिलाओं को बनाया आत्मनिर्भर, 2500 महिलाओं को दी ट्रेनिंग - March 7, 2025
- Medha Tadpatrikar and Shirish Phadtare : इको फ्रेंडली स्टार्टअप से सालाना 2 करोड़ का बिजनेस - March 6, 2025