Royal Enfield Classic 350: 349.34cc की क्षमता वाला 4 स्टोक एयक कूल्ड इंजन
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को 5,086 रुपये की EMI देकर आप अपने घर ले जा सकते हैं। अगर आप रॉयल एनफील्ड के बेस वेरिएंट की खरीदते हैं तो इसकी कीमत 2.17 लाख रुपये ऑन रोड दिल्ली के हिसाब से पड़ती है। आपको 50 हजार रुपये के डाउनपेमेंट के हिसाब से ईएमआई 5,086 रुपये की देनी पड़ेगी। इसके लिए डाउनपेमेंट राशि के तौर पर कम से कम 50,000 रुपये दिए जाते हैं तो करीब 1.70 लाख रुपये के आस-पास लोन लेना पड़ेगा। मान लेते हैं कि आप इस बाइक को 36 महीने की अवधि के लिए ले रहे हैं और इस दौरान 8 प्रतिशत का ब्याज लिया जाता है तो इस हिसाब से हर महीने 5,086 रुपये की ईएमआई बनेगी। मासिक ईएमआई प्लान हमने अपने अनुसार बताया है, आपके शहर में मासिक ईएमआई कीमत के हिसाब से थोड़ा बहुत ऊपर नीचे हो सकती है।
13 लीटर का फ्यूल टैंक
इसमें 349.34cc की क्षमता वाला 4 स्टोक एयक कूल्ड इंजन प्रदान किया जाता है। इसकी क्षमता 6,100 आरपीएम पर 20.21 पीएस का टॉर्क पैदा करने की है। जबकि ये 27 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। बाइक में इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एनालॉग, डिजिटल और नेविगेशन दिया जाता है। इसके अलावा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्पीडोमीटर दिया मिलता है। डुअल चैनल एबीएस के साथ आने वाली इस बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है।
5-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में बेहतर परफॉरमेंस के लिए कंपनी ने 5-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक का रोड प्रेजेंस काफी अच्छा है और कंपनी ने इसमें काफी ज्यादा माइलेज ऑफर किया है। इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का कहना है कि एक लीटर पेट्रोल में इस बाइक को 41.55 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है।
क्रूजर बाइक सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय
क्रूजर बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। कंपनी की बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक इस सेगमेंट में काफी लोकप्रिय है।
अब बॉबर लुक में धूम मचाएगी बुलेट
रॉयल एनफील्ड जल्द ही एक और शानदार बाइक लाने वाली है। रॉयल एनफील्ड गोवा क्लासिक 350 एक बॉबर स्टाइल मोटरसाइकिल है जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। गोवा क्लासिक 350 क्लासिक 350 के समान ही होगी, लेकिन इसमें कुछ खासियतें होंगी, जिनमें से एक है ऊंचा हैंडलबार। यह बॉबर मोटरसाइकिलों की एक खासियत है। एक ऊंचा हैंडलबार आमतौर पर लंबी दूरी की सवारी में अधिक आराम से जुड़ा होता है। गोवा क्लासिक 350 में सीट डिजाइन और सीट की ऊंचाई में भी बदलाव देखे जा सकते हैं, हाल ही में स्पॉट किए गए एक टेस्ट म्यूल में पीछे की ओर पिलियन सीट देखी गई थी, यह एक अलग वैरिएंट के माध्यम से या एक एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध कराया जा सकता है। बॉबर 350 में थोड़ा आगे की ओर फुटपेग भी हो सकते हैं। टेस्ट म्यूल की नजर से पता चलता है कि गोवा क्लासिक 350 में एक अलग एग्जॉस्ट टिप होगा। नतीजतन, यह संभावना है कि एग्जॉस्ट नोट भी अलग होगा। सस्पेंशन और ब्रेकिंग सेटअप भी आम होगा।
349cc एयर-ऑयल कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन होगा
क्लासिक 350 में 41 मिमी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स 130 मिमी ट्रैवल के साथ हैं. पीछे की तरफ, बाइक में 6-स्टेप एडजस्टेबल प्रीलोड के साथ ट्विन-ट्यूब इमल्शन शॉक एब्जॉर्बर हैं। ब्रेकिंग कर्तव्य क्रमशः फ्रंट और रियर में 300 मिमी डिस्क और 270 मिमी डिस्क द्वारा किए जाते हैं। डुअल-चैनल एबीएस स्टैंडर्ड है, गोवा क्लासिक 350 को पावर देने वाला 349cc एयर-ऑयल कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन होगा। यह 20.2 bhp का अधिकतम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क देता है, इंजन को 5-स्पीड कंसटेंट मेष गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।
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