IndiGo Passenger Hits Pilot: इंडिगो की उड़ान में देरी की घोषणा कर रहे पायलट से पैसेंजर ने की मारपीट
IndiGo Passenger Hits Pilot: ऐसे तो इंडिया में आपको हाई वोल्टेज ड्रामा हर गली नुक्कड़ पर देखने को मिल जायेगा। लेकिन आज हम आपको दिल्ली एयरपोर्ट का एक हाई वोल्टेज ड्रामा बताने जा रहे है कल यानी रविवार 14 जनवरी को दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो की एक फ्लाइट में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल, उड़ान में देरी से गुस्साए एक यात्री ने पायलट के साथ मारपीट कर दी। अभी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको बता दें यह फ्लाइट दिल्ली से गोवा जा रही थी। घटना के बाद मारपीट करने वाले यात्री को फ्लाइट से उतार दिया गया।
यात्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज
सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद, पायलट पर हाथ उठाने वाले यात्री की पहचान साहिल कटारिया के रूप में की जा रही है अभी इंडिगो ने यात्री साहिल कटारिया के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं दूसरी तरफ लोग इस वायरल वीडियो पर डिबेट कर रहे हैं कोई इस हमले को पूरी तरह से गलत बता रहा है तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि जिस तरह से एयरलाइंस कंपनियां मनमानी कर रही हैं, ऐसी स्थिति में पैसेंजर्स का गुस्सा होना लाजमी है।
जाने क्या है पूरा मामला
अगर आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखेंगे, तो आप देखेंगे कि इंडिगो की फ्लाइट में सभी यात्री आराम से बैठे हुए हैं और सामने से पायलट फ्लाइट के देरी से उड़ने की घोषणा कर रहा है। पायलट की बात बोलने के दौरान ही अचानक एक पीले रंग के कपड़ों में मौजूद शख्स उठता है और दौड़ते हुए पायलट के पास जाता है और वहां जाकर पायलट का कॉलर पकड़कर उससे थप्पड़ मार देता है।
दूसरे यात्रियों ने भी उठाई आवाज
यात्री साहिल कटारिया के हाथ उठाने के बाद एयर होस्टेस उस शख्स को यह कहती सुनी जा सकती है कि आप ऐसा नहीं कर सकते। इस पर दूसरे पैसेंजर भी गुस्सा हो जाते हैं और कहते हैं कि हम कितनी देर से बैठे हैं, हम पागल हैं जो ऐसे बैठे हैं। बता दें कि यह फ्लाइट कई घंटे लेट थी। सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि जो पायलट देरी की घोषणा कर रहा था उसे फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन (FDTL) मानदंडों का पालन करने की वजह से पिछले क्रू की जगह लाया गया था।
जाने क्यों देरी हो रही थी
सोशल मीडिया पर इंडिगो की ओर से रविवार यानी 14 जनवरी को जारी एक बयान में कहा गया कि, पूरे उत्तर भारत में कम विजिबिलिटी और घने कोहरे के कारण फ्लाइट के संचालन में दिक्कत हुई। इसकी वजह से पूरे दिन हमारा परिचालन प्रभावित रहा। हमारे स्टाफ ने यात्रियों को हवाई अड्डों पर सभी देरी और रद्दीकरण के बारे में बताया। इतना ही नहीं इंडिगो ने कहा हमने यात्रियों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किया। हमें अपने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है।
Latest posts by Meena Bhardwaj (see all)
- White bread vs Brown bread: ब्राउन ब्रेड ज्यादा हेल्दी है या फिर व्हाइट ब्रेड? - February 17, 2024
- Hyundai CRETA: जानिए मिडसाइज एसयूवी की बंपर सेल के बारे में और आज ही घर लाये अपनी मन पसंद कार - February 14, 2024
- Hiroshima and Nagasaki: हिरोशिमा और नागासाकी पर क्यों हुआ परमाणु हमला, अमेरिका ने जापान को क्यों नष्ट किया? - February 14, 2024